Flipkart पर ऑनलाइन शॉपिंग करते समय मिल सकता है दोगुना फायदा, अपनाएं ये 6 तरीके


नई दिल्ली (टेक डेस्क)। फ्लिपकार्ट पर फेस्टिव सीजन सेल शुरू हो चुकी है। फ्लिपकार्ट पर यह सेल 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच चलेगी। इसके अलावा फ्लिपकार्ट पर आने वाले दिवाली के अलावा विंटर सेल भी चलेगा। ई-कॉमर्स साइट्स पर चलने वाले सेल में यूजर्स को जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर किया जाता है। लेकिन अगर आप सेल में चलने वाले सेल में दोगुना फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको कुछ आसान तरीके अपनाने होंगे
10% का इंसटेंट डिस्काउंट
फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग के दौरान मिलने वाली छूट के साथ-साथ आप स्मार्टफोन्स से लेकर अन्य प्रोडक्ट्स पर 10 फीसद का अतिरिक्त डिस्काउंट भी ले सकते हैं। इसके लिए आपको पास एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट या डेबिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 10 फीसद का डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं।
डेबिट कार्ड पर EMI
आमतौर पर ऑनलाइन पोर्टल पर क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई का ऑप्शन मिलता है। लेकिन, फ्लिपकार्ट पर आप डेबिट कार्ड के जरिए भी ईएमआई पर सामान ले सकते हैं। फ्ल‍िपकार्ट के मुताबिक इसके लिए आपको किसी भी तरह के दस्तावेज नहीं देने होंगे। यहां तक कि बैंक में मिनिमम बैलेंस होना भी जरूरी नहीं है। हालांकि आप इसके लिए एलिजिबल हैं या नहीं, यह आपका प्रोफाइल चेक किया जाएगा।
नो कॉस्ट EMI
फ्ल‍िपकार्ट पर आप सेल के दौरान कई प्रोडक्ट्स की खरीदारी पर नो कॉस्ट ईएमआई का भी लाभ ले सकते हैं। मान लीजिए आप ने 12 हजार का एक मोबाइल 3 महीने की ईएमआई पर लिया। इस पर बैंक आप से 600 रुपये का ब्याज वसूलती है। नो कॉस्ट ईएमआई के मामले में कंपनी आपको उत्पाद पर 600 रुपये का डिस्काउंट पहले से ही दे देगी। यानी कि आपको ईएमआई पर लगने वाले इंटरेस्ट या ब्याज का भुगतान नहीं करना होगा।
बायबैक गारंटी
अगर आप फ्लिपकार्ट पर कोई मोबाइल खरीदते हैं तो उस पर बायबैक की गारंटी भी दी जाएगी।इसका फायदा यह होगा कि जब आप अपने इस मोबाइल को एक्सचेंज करेंगे, तो उसकी बेहतर वैल्यू आपको दी जाएगी।
10 फीसदी कैशबैक
अगर आप फोनपे मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं, तो आप 10 फीसद का अतिरिक्त कैशबैक हासिल कर सकते हैं।
मोबाइल प्रोटेक्शन
फ्ल‍िपकार्ट पर आप जो भी मोबाइल फोन लेंगे, उसके साथ आपको मोबाइल प्रोटेक्शन कवरेज भी मिलेगा। इसके लिए आपको कम से कम 99 रुपये का भुगतान करना होगा। एक्स‍िडेंटल कवर में स्क्रीन डैमेज, हार्डवेयर/सॉफ्टवेयर इश्यू और मोबाइल चोरी हो जाने व पानी में गिर जाने पर खराब होने के प्रति कवर मिलेगा।